देहरादून-अल्मोड़ा हेलीकॉप्टर सेवा का शुभारंभ किया मुख्यमंत्री धामी ने

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सहस्त्रधारा हेलीपोर्ट, देहरादून में आर.सी.एस उड़ान योजना के अंतर्गत हेलीपोर्ट के विकास/विस्तारीकरण कार्यों का लोकार्पण एवं देहरादून-अल्मोड़ा हेलीकॉप्टर सेवा का शुभारंभ किया साथ ही इस हेलीकॉप्टर सेवा के माध्यम से अल्मोड़ा जाने वाले यात्रियों से भी वार्ता की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री  Narendra Modi जी के कुशल मार्गदर्शन में हमारी सरकार प्रदेश में हवाई कनेक्टिविटी को सुदृढ़ करने की दिशा में तेजी से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा अब तक प्रदेश के 10 हेलीपोर्ट से हवाई सेवा का संचालन शुरू किया जा चुका है साथ ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट को भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यमुनोत्री, गौचर एवं जोशियाड़ा के लिए शीघ्र ही सहस्त्रधारा हेलापोर्ट से हवाई सेवा प्रारंभ की जाएगी। दिल्ली-पिथौरागढ़ के लिए हवाई लैंडिंग का ट्रायल सफल रहा है। जल्द ही इस सेवा को भी शुरू किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में हवाई कनेक्टिविटी मजबूत होने से जहां पर्यटन को बढ़ावा मिल रहा है वहीं स्थानीय लोगों की आवाजाही भी सुगम होगी साथ ही स्वास्थ्य और आपदा के समय राहत कार्यों में भी हवाई सेवा वरदान साबित हो रही है।