उत्तराखंड के स्कूल में 100 आदिवासी लड़कियों से छेड़छाड़ के आरोप में दो दर्जियों के खिलाफ मामला दर्ज

रुद्रपुर (उत्तराखंड),  (भाषा) खटीमा में आदिवासियों के लिए बने एक आवासीय विद्यालय में काम पर रखे गए दो दर्जियों के खिलाफ वर्दी के लिए नाप लेते समय लगभग 100 छात्राओं से कथित तौर पर छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।.

खटीमा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) वीर सिंह ने कहा कि अभिभावक संघ के अध्यक्ष राजबीर सिंह राणा की शिकायत के आधार पर सोमवार को शकील और मोहम्मद उमर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 (महिला के शील भंग के लिए आपराधिक बल का उपयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया।.

यह आवासीय विद्यालय उधम सिंह नगर जिले के खटीमा में स्थित है जहां 120 लड़कियों समेत अनुसूचित जनजाति (एसटी) समुदाय के 250 छात्र पढ़ते हैं।

सिंह ने कहा कि खटीमा के एसडीएम रवींद्र बिष्ट द्वारा की गई जांच के अनुसार नाप लेते समय लगभग 100 लड़कियों को आरोपियों ने गलत तरीके से छुआ था।

एएसपी ने कहा कि यह सब स्कूल के तीन कर्मचारियों की मौजूदगी में किया गया जो मूकदर्शक बने रहे।

प्राथमिकी में तीन कर्मचारियों अशोक आर्य, ममता खोलिया और चन्द्रशेखर पर छात्रों के बचाव में आने के बजाय उनका मजाक उड़ाने का आरोप लगाया गया है।

मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

सिंह ने कहा कि तीनों कर्मचारी स्कूल के संविदा कर्मचारी थे, जिनका अनुबंध घटना के बाद समाप्त कर दिया गया है।

प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि स्कूल में पहले भी ऐसी घटनाएं हुई थीं, लेकिन स्कूल कर्मचारियों ने लड़कियों को धमकी दी थी कि अगर उन्होंने किसी को कुछ भी बताया, तो उन्हें स्कूल से निकाल दिया जाएगा।

एएसपी ने बताया कि स्कूल प्रशासन से भी पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY