मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर पेरिस ओलपिंक 2024 में प्रतिभाग करने वाले लक्ष्य सेन जी, परमजीत सिंह जी, सूरज पंवार जी, अंकिता ध्यानी जी को ₹50-50 लाख की धनराशि के चेक प्रदान किए।
May be an image of 9 people, dais and text
 मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के 3900 प्रतिभावान खिलाड़ियों के खाते में DBT के माध्यम से ₹58.50 लाख की धनराशि और राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों एवं प्रशिक्षकों के खाते में ₹7.4 करोड़ की धनराशि का हस्तांतरण किया। साथ ही 38वें राष्ट्रीय खेलों की वेबसाइट लॉन्च की। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर युवाओं को स्वस्थ जीवनशैली अपनाने की शपथ भी दिलाई।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार खेलों एवं खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए निरंतर कार्य कर रही है। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देने के साथ ही खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए उत्तराखंड खेल रत्न के साथ ही हिमालय खेल रत्न पुरस्कार की शुरुआत की गई है।