भारत के लिए इलेक्ट्रिक वाहन रणनीति को अंतिम रूप दे रही है जीप

मुंबई,  (भाषा) स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) निर्माता जीप के लिए भारत में इलेक्ट्रिक वाहन एक केंद्र बिंदु हैं और यह घरेलू बाजार के लिए अपनी योजनाओं को अंतिम रूप देने से पहले विभिन्न विकल्पों का मूल्यांकन कर रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।.

वाहन समूह स्टेलांटिस का हिस्सा जीप इंडिया ने कहा कि कंपनी ने अगले तीन वर्षों में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी जीप कंपास में 90 प्रतिशत से अधिक स्थानीयकरण का लक्ष्य रख रही है।.

जीप इंडिया के परिचालन प्रमुख एवं स्टेलंटिस इंडिया के उप प्रबंध निदेशक आदित्य जयराज ने शनिवार को नई जीप कंपास को पेश करने के मौके पर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “ वाहनों के विद्युतीकरण के विकल्पों पर हम अभी अध्ययन कर रहे हैं क्योंकि ग्राहक केंद्र में है और उनकी (ग्राहक की) जरूरतों को पूरा करना होगा। वैश्विक स्तर पर ईवी खंड में हमारी व्यापक पहुंच है। इसलिए, हम भारत के लिए विभिन्न विकल्पों का मूल्यांकन कर रहे हैं।”

इस वाहन को विशेष रूप से भारत में बनाकर बाजार में उतारा गया है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत में जीप के साथ विद्युतीकरण केंद्र बिंदु है, जो अंततः होगा ही। फिलहाल कंपनी अब भी ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) रणनीति को अंतिम रूप दे रही है।

LEAVE A REPLY