मुख्यमंत्री ने उत्तरांचल प्रेस क्लब में आयोजित दीपावली महोत्सव में किया प्रतिभाग

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तरांचल प्रेस क्लब, देहरादून में आयोजित दीपावली महोत्सव में प्रतिभाग कर पत्रकारगणों व प्रेस क्लब के सभी सदस्यों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकारिता संविधान का चौथा स्तंभ है और चाहे आम जनता को सरकार की विभिन्न लाभकारी योजनाओं से परिचित कराना हो या उनकी समस्याओं से सरकार को अवगत कराना हो, इन दोनों महत्वपूर्ण दायित्वों का भार मीडिया पर होता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री Narendra Modi जी के नेतृत्व में भारत में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को सशक्त बनाने की दृष्टि से मीडिया जगत को एक महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है एवं प्रदेश सरकार भी पत्रकार बंधुओं की समस्याओं के प्रति संवेदनशील है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने जहां एक ओर पत्रकारों की पेंशन में वृद्धि की, वहीं विभिन्न जिलों से देहरादून आने वाले पत्रकारों को पूर्व की भांति सूचना विभाग के माध्यम से राजधानी में रहने की उचित व्यवस्था में सहयोग करने की भी घोषणा की है। उन्होंने कहा साथ ही मुख्यमंत्री पत्रकार पेंशन योजना के अंतर्गत पत्रकार कल्याण कोष में ₹2 करोड़ की वृद्धि भी की गई है।