मुख्यमंत्री ने लगभग ₹200 करोड़ के लागत की 141 विभिन्न परियोजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाबा केदार की पवित्र भूमि जनपद रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि में आयोजित “लखपति दीदी अभियान-शक्ति को सम्मान” कार्यक्रम में हज़ारों की संख्या में पहुँची मातृशक्ति को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लगभग ₹200 करोड़ के लागत की 141 विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया साथ ही मातृशक्ति द्वारा लगाए गए विभिन्न हस्त निर्मित उत्पादों के स्टालों का अवलोकन कर उन्हें प्रोत्साहित भी किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने शक्ति स्वरूपा कन्याओं का पूजन कर उनका आशीष प्राप्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने में मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव जैसी योजनाएं गेम चेंजर साबित हो रही हैं। उन्होंने कहा हाउस ऑफ़ हिमालयाज़ के माध्यम से महिलाओं के बनाए उत्पादों की पैकेजिंग, ब्रांडिंग और मार्केटिंग के साथ-साथ उन्हें नए बाजारों तक पहुँचाने की दिशा में ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि रुद्रप्रयाग जनपद के सर्वांगीण विकास हेतु हम पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहे हैं। कुछ लोग केदारनाथ की जनता को भ्रामक जानकारी देकर गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन हमें ऐसे लोगों की बातों में नहीं आना है। हमारा लक्ष्य जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर विकास की राह पर निरंतर अग्रसर होना है।